Samsung Galaxy A14 5G: Price and Specification

Samsung Galaxy A14 5G

Samsung कंपनी ने Samsung Galaxy A14 5G स्मार्टफोन को एक किफायती और लोगों की पहुंच के अंदर बजट फोन के रूप में पेश किया है। Samsung Galaxy A14 5G स्मार्टफोन Samsung Galaxy A13 का अपग्रेडेड वर्जन है।

Samsung ने इस स्मार्टफोन में मीडियाटेक डायमंडसिटी 700 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है जिसके साथ में 6GB रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है।

Samsung Galaxy A14 5G

अगर फोटोग्राफी की बात की जाए तो कंपनी ने इसमें 50 MP कैमरे का इस्तेमाल किया है। इसके साथ-साथ कंपनी ने इसमें 5000 एमएएच की बैटरी का भी इस्तेमाल किया है।

Samsung Galaxy A14 5G Price 

Samsung ने Samsung Galaxy A14 स्मार्टफोन को अभी केवल बाहर के देशों में ही लॉन्च किया है जिनमें अमेरिका और यूरोपियन देश शामिल है।

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि यह फोन जल्द ही भारत में भी लॉन्च हो जाएगा। सैमसंग कंपनी ने इस स्मार्टफोन को ब्लैक, सिल्वर, डार्क रेड, लाइट ग्रीन कलर ऑप्शन में पेश किया है।

Samsung Galaxy A14 5G स्मार्टफोन की कीमत की बात करें तो यह स्माटफोन 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है।

अमेरिका में इस स्मार्टफोन की कीमत $200 है। यह लगभग ₹16500 के आसपास है। वही यूरोपियन देशों में इसकी कीमत ₹20000 के लगभग है।

Samsung Galaxy A14 5G

Samsung Galaxy A 14 Specification 

Display Specification : Samsung Galaxy A 14 5G  में कंपनी ने 6.6 की फुल एचडी डिस्प्ले दी गयी है । यह Display  IPS एलसीडी डिस्पले है। कंपनी ने इस डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 90 Hz दिया है।

इन्हे भी पढ़ें: Motorola Moto G72 5G Smartphone 

Storage Specification : सैमसंग ने इस स्मार्टफोन में 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया है।

स्मार्टफोन की इंटरनल स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 1 TB तक बढ़ाया जा सकता है।

Processor Specification : Samsung Galaxy A 14 5G स्मार्टफोन  Android 13 पर काम करता है। सैमसंग ने इसमें मीडियाटेक डाइमेंसिटी 700 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है।

Camera Specification : Samsung ने इस स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है। इस स्मार्टफोन में 50 MP का प्राइमरी कैमरा 2 MP का माइक्रोसेंसर और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया है।

कैमरा मॉडल में एलईडी फ्लैश लाइट के लिए अलग से जगह दी गई है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

Samsung Galaxy A14 5G

इन्हे भी पढ़ें: Infinix Zero Ultra 5G Smartphone 

Battery Specification: इस स्मार्टफोन में कंपनी ने 5000 एमएएच की बैटरी का इस्तेमाल किया है। यह बैटरी 15 वाट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

कंपनी ने दावा किया है कि अगर इसको एडाप्टिव पावर सेविंग मोड पर रखा जाए तो सिंगल चार्ज में यह 3 दिन तक इस्तेमाल किया जा सकता है। कंपनी ने इसमें यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिया है।

Connectivity Specification: कंपनी ने कनेक्टिविटी के लिए वाईफाई एनएफसी और 3.5 mm  हेडफोन जैक दिया है। इस स्मार्टफोन का वजन 204 ग्राम है। 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *